Madhya Pradesh

MP Cabinet Meeting: मोहन कैबिनेट में मध्य प्रदेश के अन्नदाताओं को बड़ी खुशखबरी, MSP को लेकर सरकार ने लिया बड़ा फैसला

MSP को लेकर मध्य प्रदेश की मोहन कैबिनेट में लिया गया बड़ा फैसला होली से पहले अन्नदाताओं को मिला बड़ा तोहफा

MP Cabinet Meeting: मध्य प्रदेश में मोहन सरकार के द्वारा किसानों को बड़ा तोहफा दिया गया है. सरकार ने गेहूं का समर्थन मूल्य बढ़ा दिया है. जिससे अब किसानों को 125 रुपए बोनस मिलेंगे अभी MSP 2275 है जो 125 रुपए बढ़ जाने के बाद कुल ₹2400 हो जाएगा.

Rewa News: रीवा में करोड़ों रुपए की लागत से बनकर तैयार हुआ एफएसएल भवन, अब सागर का नहीं लगाना पड़ेगा चक्कर

मोहन सरकार के इस फैसले से मध्य प्रदेश में अन्नदाताओं के चेहरे पर मुस्कान आ गई है बता दें कि आज मोहन कैबिनेट (MP Cabinet Meeting) की अहम बैठक हुई कैबिनेट में सरकार के द्वारा कई फैसले लिए गए. इस दौरान सरकार ने किसानों के हित में फैसला लेते हुए गेहूं का समर्थन मूल्य बढ़ा दिया है.

Mauganj News: मऊगंज नगर में 18 करोड रुपए की लागत से बनेगी टू लाइन सड़क, टेंडर की प्रक्रिया शुरू

मोहन कैबिनेट में पास हुए इस प्रस्ताव के माध्यम से गेहूं के समर्थन मूल्य में खरीदी 30000 करोड़ का प्रावधान किया गया है. इस दौरान सरकार के द्वारा लिए गए इस फैसले की जानकारी मंत्री कैलाश विजयवर्गी के द्वारा दी गई है उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि किसानों को खाद वितरण के लिए सहकारी संस्थाओं को नोडल एजेंसियां बनाया गया है और समर्थन मूल्य पर खरीदी के लिए कैबिनेट ने 30000 करोड रुपए के बजट को अनुमति दे दी है. इसी के साथ ही उन्होंने कहा है कि एसपी बढ़ाने के साथ ही किसानों के लिए बोनस का फैसला भी लिया गया है.

Rewa News: रीवा में 95 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ नया कोर्ट, जल्द होगा लोकार्पण

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!